bajrangbaliimage

स्पोर्ट्सकूल में निम्नलिखित चैनलों और डीवीडी पर स्कीइंग की सुविधा है:

यूट्यूब

खतरनाक खेल

परमांग

डीवीडी

देखें कि क्या चल रहा है: स्पोर्ट्सकूल स्कीइंग:


स्कीइंग कोच

फिल मैकनिकोलो

वाशिंगटन, कनेक्टिकट में बड़े हुए एक स्की रेसर, फिल मैकनिचोल ने 1980 के दशक के मध्य में उत्तरी एरिज़ोना विश्वविद्यालय में एक छात्र के रूप में निर्देश और फिर कोचिंग की ओर रुख किया और जल्दी ही दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक बन गया।

1997 में यूनाइटेड स्टेट्स स्की टीम कोच बनने से पहले, मैकनिचोल ने स्की क्लब वेल और पार्क सिटी स्की टीमों का नेतृत्व किया। 2003 सीज़न के लिए मेन्स हेड कोच नामित होने से पहले मैकनिचोल ने यूएस कार्यक्रम के सभी स्तरों के माध्यम से काम किया।

  • यूएस डेवलपमेंट टीम के मुख्य कोच (1997-2000), पुरुषों के यूरोपा कप स्लैलम/जाइंट स्लैलम (2000-2001) और पुरुषों के यूरोपा कप (2001-2003)
  • विश्व कप के पूर्व खिलाड़ी बेथ मैडसेना से शादी की

बोडे मिलर

कभी-कभी प्रशंसक किसी एथलीट से अपना परिचय कभी नहीं भूलते। 2002 के शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिकियों ने बोड मिलर से मुलाकात की। फिर एक अपेक्षाकृत अज्ञात स्कीयर, मिलर ने दो रजत पदक जीते। लेकिन साल्ट लेक सिटी में एक और कम महत्वपूर्ण कार्य ने अमेरिकियों को जीत लिया। एक स्लैलम प्रदर्शन के बाद, मिलर, जो एक गेट से चूक गया, ने पाठ्यक्रम को समाप्त करने के लिए वापस बढ़ा दिया। ओलंपिक अनुभव के प्रति समर्पण के दुर्लभ कार्य ने संयुक्त राज्य अमेरिका में धूम मचा दी। मिलर के साथ अब देश की चेतना में, अमेरिकियों ने नोटिस करना शुरू कर दिया कि यूरोपीय वर्षों से क्या था - मिलर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्कीयरों में से एक था। 18 साल की उम्र में, मिलर यूएस विश्व कप टीम बनाने वाले सबसे कम उम्र के स्कीयर बन गए। उन्होंने अभी भी एक किशोर रहते हुए परवलयिक स्की (एक घंटे के आकार के आकार का) के उपयोग का बीड़ा उठाया था, और पहली बार जब उन्होंने उनका इस्तेमाल किया तो अपने रन से दो सेकंड का मुंडन किया। यूरोपीय लोग अच्छे कारणों से मिलर को रॉक स्टार की तरह भीड़ और व्यवहार करते हैं। वर्षों से विदेशों में एक सुपरस्टार, मिलर के 2004-05 सीज़न ने उन्हें नायक के स्तर पर ला दिया, जब उन्होंने विश्व कप का समग्र चैंपियन जीता, 22 वर्षों में खिताब जीतने वाले पहले अमेरिकी। वह 1989 के बाद सभी चार विषयों में जीतने वाले और विश्व चैंपियनशिप में डाउनहिल और सुपर-जी जीतने वाले पहले व्यक्ति भी बने। 12 अक्टूबर, 1977 को फ्रेंकोनिया, न्यू हैम्पशायर में जन्मे तीन साल की उम्र में स्कीइंग शुरू करना और 11 साल की उम्र में प्रतिस्पर्धा करना शुरू कर दिया, अपने करियर पर 18 विश्व कप जीत हासिल की (आठ विशाल स्लैलम, पांच स्लैलम, दो डाउनहिल, दो संयुक्त, एक सुपर- जी) 2002-03 विश्व कप में समग्र स्टैंडिंग में दूसरे स्थान पर रहा, 2003-04 विश्व कप सीज़न में दो विषयों - विशाल स्लैलम और संयुक्त - में जीत हासिल की

एरिक श्लॉपी

एरिक श्लॉपी के लिए, घास दूसरी तरफ हरियाली नहीं थी।

इसलिए जब उन्होंने वर्ल्ड प्रो स्की टूर के लिए युनाइटेड स्टेट्स स्की टीम को छोड़ दिया, तब श्लॉपी ने 1998 में टीम में लौटने की कोशिश करने का अभूतपूर्व कदम उठाया। श्लॉपी तक किसी ने भी ऐसा नहीं किया था ...

टीम के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए एफआईएस स्वीकृत दौड़ में पर्याप्त अंक अर्जित करने की आवश्यकता है, श्लॉपी ने $ 25,000 का उधार लिया, एक मिनीवैन खरीदा और एक कोच को काम पर रखा। उनके सीमित बजट ने उनके रेस शेड्यूल को यूएस तक सीमित कर दिया लेकिन श्लॉपी ने वापसी की, और विश्व कप टूर पर अपने दूसरे सीज़न में, वह दुनिया में तीसरे स्थान पर रहने वाले स्कीयर थे।

2006 में, उन्होंने ट्यूरिन, इटली में अमेरिकी ओलंपिक टीम के लिए प्रतिस्पर्धा की।

  • 21 अगस्त 1972 को बफ़ेलो, न्यूयॉर्क में जन्म
  • 1994 के ओलंपिक में लिलेहैमर, नॉर्वे में भी भाग लिया
  • 2003 विश्व चैंपियनशिप में विशाल स्लैलम में कांस्य पदक जीता
  • 2001 में विशाल स्लैलम में अपने तीसरे समग्र समापन के साथ, 1983 में फिल महरे के बाद से एक अमेरिकी द्वारा समग्र विश्व कप में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।
  • बाद में उसी वर्ष (1993) में स्कीइंग के लिए लौटे, एक शानदार दुर्घटना के बाद उनकी पीठ टूट गई, उनकी जीभ अलग हो गई, उनकी उरोस्थि टूट गई, दो पसलियों को तोड़ दिया और एक फेफड़े को पंचर कर दिया।
  • वर्ष 1995-96 में WPST रूकी ऑफ द ईयर
  • 1995-96 में WPST पर नंबर 1 अमेरिकी स्थान पर रहा