indvssat20

स्पोर्ट्सकूल में निम्नलिखित चैनलों और डीवीडी पर सॉकर की सुविधा है:

यूट्यूब

परमांग

टीम के खेल

महिला खेल

डीवीडी

देखें कि क्या हो रहा है: स्पोर्ट्सकूल सॉकर:


फ़ुटबॉल कोच

मिया हम्मो

पासाडेना के रोज बाउल में 90,000 से अधिक प्रशंसकों की रिकॉर्ड भीड़ के रूप में - संयुक्त राज्य अमेरिका में एक महिला खेल आयोजन को देखने के लिए सबसे अधिक - 1999 विश्व कप में विजयी लक्ष्य के साथ भड़क उठी, महिला फ़ुटबॉल एक नए स्तर पर चढ़ गया। 1990 के दशक में अमेरिकी महिला राष्ट्रीय टीम की सफलता के साथ मुख्यधारा में आया यह खेल जीत के साथ एक राष्ट्रीय घटना बन गया। मिया हम्म, जो हर प्रसिद्ध जीत में खेली, महिला फ़ुटबॉल और राष्ट्रीय टीम के पीछे एक प्रेरक शक्ति थी। खेलों में एक प्रतिष्ठित व्यक्ति, हैम को व्यापक रूप से इतिहास की सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉल खिलाड़ी माना जाता है। हैम ने अमेरिका के लिए 17 साल खेले, और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में उनके 158 गोल महिलाओं और पुरुषों के लिए एक रिकॉर्ड हैं। 15 साल की उम्र में, हैम राष्ट्रीय टीम में अब तक के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। 1991 में 19 साल की उम्र में, वह विश्व कप जीतने वाली सबसे कम उम्र की अमेरिकी महिला बन गईं, जब अमेरिका ने चीन में उद्घाटन महिला टूर्नामेंट पर कब्जा कर लिया। 1996 और 2004 में दो और विश्व कप जीत और ओलंपिक स्वर्ण पदक के साथ, हैम और अमेरिकी टीम ने फुटबॉल को अमेरिका के खेल रडार पर एक स्थान अर्जित करने में मदद की। 17 मार्च, 1972 को सेल्मा, अलबामा में जन्मे यूएसए सॉकर की लगातार पांच साल की महिला एथलीट (1994-1998) ऑल-अमेरिकन चयन और अटलांटिक कोस्ट कॉन्फ्रेंस प्लेयर ऑफ द ईयर ने उत्तरी कैरोलिना में अपने पिछले तीन सीज़न में टार हील्स को ले जाने में मदद की। लगातार चार एनसीएए महिला चैंपियनशिप लक्ष्य (103), सहायता (72) और अंक (278) में सर्वकालिक एसीसी रिकॉर्ड के साथ 1993 में स्नातक की उपाधि प्राप्त की, 2004 के एथेंस में ओलंपिक के तुरंत बाद सेवानिवृत्त हुए 2004 के ओलंपिक के समापन समारोह में अमेरिकी ध्वज ले गए। सिडनी में 2000 के ओलंपिक में रजत पदक स्वीडन में 1995 के विश्व कप में तीसरे स्थान पर रहा; नामित टूर्नामेंट एमवीपी 1999 में, नाइक ने हैम के बाद अपने कॉर्पोरेट परिसर में सबसे बड़ी इमारत का नाम रखा मार्च 2004 में, हैम और पूर्व अमेरिकी टीम के साथी मिशेल एकर्स फीफा 100 में नामित केवल दो महिलाएं और अमेरिकी थे, जो 125 महानतम जीवित फुटबॉल खिलाड़ियों की सूची थी। पेले द्वारा चुना गया

इयान सॉयर्स

इयान सॉयर्स ने 1993 में उन पर एक अंतरिम टैग के साथ कुलीन महिला फ़ुटबॉल कोचों के बीच अपना स्थान लिया।

बरहेन एंडेबरहान को बदलने के लिए चुटकी में मुख्य कोच के रूप में पदोन्नत, पूर्व सहायक ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी महिला कार्यक्रम के इतिहास में सबसे सफल कोच के रूप में तीन साल की दौड़ के साथ समाप्त किया।

1993 में, सॉयर्स ने स्टैनफोर्ड को एक स्कूल-रिकॉर्ड 18 जीत के लिए नेतृत्व किया और कार्डिनल एनसीएए टूर्नामेंट के अंतिम चार में दिखाई दिए। अपने छोटे लेकिन सफल स्टैनफोर्ड कार्यकाल में सॉयर्स के लिए तीन वर्षों में सीज़न के बाद के तीन प्रदर्शनों में से यह पहला था। उन्होंने 1995 में पीएसी -10 कोच ऑफ द ईयर सम्मान जीता और 50-8-4 रिकॉर्ड और अविश्वसनीय .838 जीत प्रतिशत के साथ समाप्त हुआ। वह अभी भी कार्डिनल कार्यक्रम के इतिहास में सबसे विजेता मुख्य कोच हैं।

सॉयर्स ने तीन साल के लिए महिला यूनाइटेड सॉकर एसोसिएशन में पेशेवर रूप से कोच किया, 2001 में सैन जोस साइबररेज़ के साथ उद्घाटन चैंपियनशिप जीती।

  • इंग्लैंड में पेशेवर रूप से खेला
  • पूर्व यूएसए स्टार जूली फौडी से शादी की
  • 2001 में WUSA कोच ऑफ द ईयर सम्मान अर्जित किया
  • 1993 में, स्टैनफोर्ड को एक स्कूल-रिकॉर्ड 18 जीत और एक अंतिम चार उपस्थिति के लिए प्रशिक्षित किया गया
  • मिशन वीजो सॉकर क्लब में सॉकर के निदेशक, जिसने स्टैनफोर्ड में शामिल होने से पहले 1990-91 में राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती थी